Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

Elon Musk का हुआ Twitter, क्या अब ट्रंप की होगी वापसी?, देखिए क्या बोले पूर्व राष्ट्रपति

अब जबकि ट्विटर को नया मालिक मिल गया है, तो कयास लगाए जा रहे हैं कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भी ट्विटर पर वापसी हो जाए. हालांकि ट्रंप ने इस खबर पर बड़ी बात कही है. ट्रंप ने कहा कि अरबपति एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने के बाद इस प्लेटफार्म पर उनका अकाउंट बहाल हो जाने पर भी वह ट्विटर पर नहीं लौटेंगे.

Donald Trump
Donald Trump

नई दिल्लीः टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अब Twitter के नए मालिक बन चुके हैं. उन्होंने 44 बिलियन डॉलर यानी 3.37 लाख करोड़ रुपये में खरीद लिया है. एलन मस्क (Elon Musk) के पास पहले ट्विटर में 9 फीसदी की हिस्सेदारी थी. उनका मानना है कि फ्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना होगा और इसी वजह से उन्होंने ट्विटर को खरीदने का फैसला किया है. वहीं अब जबकि ट्विटर को नया मालिक मिल गया है, तो कयास लगाए जा रहे हैं कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भी ट्विटर पर वापसी हो जाए. हालांकि ट्रंप ने इस खबर पर बड़ी बात कही है.

इस खबर में ये है खास

  • ट्विटर पर नहीं लौटेंगे डोनाल्ड ट्रंप
  • जनवरी 2020 को सस्पेंड हुआ था अकाउंट
  • ट्रूथ सोशल मेरी आवाज रहेगा- ट्रंप
  • पहले 9% की थी हिस्सेदारी

ट्विटर पर नहीं लौटेंगे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अरबपति एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने के बाद इस प्लेटफार्म पर उनका अकाउंट बहाल हो जाने पर भी वह ट्विटर पर नहीं लौटेंगे. ट्रंप ने फॉक्स न्यूज़ से कहा कि वह अपने खुद के मंच ‘ट्रूथ सोशल’ पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो पिछले साल शुरू होने के बाद से ही परेशानियों से घिरा हुआ है. ट्रंप के हवाले से नेटवर्क ने कहा कि मैं ट्विटर पर नहीं आ रहा हूं. मैं ट्रूथ सोशल पर ही रहूंगा.

जनवरी 2020 को सस्पेंड हुआ था अकाउंट

ट्रंप ने कहा कि एलन ने ट्विटर इसलिए खरीदा है ताकि वह इसमें सुधार कर सकें और वह एक अच्छे आदमी हैं, लेकिन मैं ट्रूथ सोशल पर ही रहूंगा. बता दें कि 6 जनवरी 2020 को अमेरिकी संसद पर भड़के दंगों के बाद ट्रंप को प्रमुख सोशल मीडिया मंच पर प्रतिबंधित कर दिया गया था. ट्विटर ने कहा था कि हिंसा और बढ़ने का खतरा है. उस वक्त उनके सिर्फ ट्विटर पर ही 8.9 करोड़ फॉलोअर थे.

Advertisement. Scroll to continue reading.

ट्रूथ सोशल मेरी आवाज रहेगा- ट्रंप

वहीं एलन मस्क ने सोशल मीडिया मंच को करीब 44 अरब डॉलर में अधिग्रहण करने का समझौता किया है. एलन मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी. मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है.

पहले 9% की थी हिस्सेदारी

एलन मस्क के पास पहले ट्विटर में 9 फीसदी की हिस्सेदारी थी. उनका मानना है कि फ्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना होगा और इसी वजह से उन्होंने ट्विटर को खरीदने का फैसला किया है. 9 फीसदी हिस्सेदारी के बाद उन्होंने कहा था कि इतनी हिस्सेदारी में मैं ट्विटर को फ्री स्पीच का मंच नहीं बना सकता हूं. अब वे ट्विटर इंक के 100 फीसदी मालिक हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

राज्य

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू...

देश

नई दिल्ली. देश के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. गुजरात में एक...

देश

गुजरात में एक और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए 63.14 फीसदी वोट डाले गए थे. वहीं हिमाचल में 12 नवंबर को 75.6...

राज्य

अब तक रुझानों के अनुसार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस और...

Advertisement